Upstox क्या है, Upstox से महीने का लाखो रूपये कैसे कमाये(Upstox kya hai)

You are currently viewing Upstox क्या है, Upstox से महीने का लाखो रूपये कैसे कमाये(Upstox kya hai)

Upstox kya hai-दोस्तों अगर आपकि रूचि थोड़ा सा भी बिजनेस में है तो अपने ट्रेडिंग का नाम जरूर सुना होगा। यह कैसा तरीका होता है जिसमें आप कुछ ही समय में पैसा इन्वेस्ट करके लाखों रुपए तक कमा सकते हो। साथ ही अगर आप म्युचुअल फंड के बारे में जानते हो तो आपको पता होगा म्यूचल फंड एक ऐसा तरीका है जिसके जरिए आप लॉन्ग टर्म मनी इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हो।

आज मार्केट में बहुत सारी ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी है। जो अपने कस्टमर को Demat account फ्री में देती है। दोस्तों Upstox उन्हीं में से एक ऐसी कंपनी है। जहां आप अपना free demat अकाउंट खोल सकते हैं। उसके बाद आप ढेर सारा पैसा शेयर मार्केट से कमा भी सकते हैं।

Read this-पैसा कब और कहां इन्वेस्ट करें(How to invest money in hindi)

Upstox app क्या है? (Upstox kya hai)

Upstox हमारे देश में एक बहुत ही प्रसिद्ध Invest मंच है, जहां वर्तमान में 30 लाख से अधिक ग्राहक हैं। इसे हासिल करने का मूल लक्ष्य वित्तीय Invest को आसान, निष्पक्ष और अधिक किफायती बनाना था। Upstox Invest कों और व्यापारियों को स्टॉक, म्यूचुअल फंड, डिजिटल गोल्ड, डेरिवेटिव और ईटीएफ में आसानी से ऑनलाइन Invest करने की पेशकश करता है।,

मैं आपको बता दूं कि Upstox के पीछे कई investots हैं जैसे कि Tiger Global। वहीं Upstox के आज 30 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं, दोस्तों आज इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा, जिनकी मदद से आप आसानी से Upstox से पैसे कमा सकते हैं। तो बिना देर किए चलिए शुरू करते हैं और इन तरीकों के बारे में सीखते हैं।

Upstox की शुरुआत कब हुई?

Upstox 2006 में स्थापित एक वित्तीय सेवा कंपनी है। यह निजी और संस्थागत ग्राहकों को Invest ब्रोकरेज और सलाहकार सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित है। Upstox के अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता में भी कार्यालय हैं।

Upstox के संस्थापक श्री जिग्नेश शाह हैं जो इस कंपनी के सीईओ भी हैं। 2006 में अपनी स्थापना के बाद से, यह खुदरा Invest कों के सभी वर्गों के लिए भारत के अग्रणी वित्तीय सेवा प्रदाताओं में से एक बन गया है। यह वर्तमान में पूरे भारत में 1000 से अधिक लोगों को रोजगार का सोर्स बन चूका है।

Read this-Photo Editing से पैसे कैसे कमाए(Photo editing se paise Kaise kamaye)

Upstox की प्रमुख विषेशता

दोस्तों हर कोई जानना चाहता है कि जिस कंपनी में हम पैसा Invest कर रहे है क्या विश्वसनीय है। तो आपकी जानकारी के लिए बता दे Upstox सभी ऑनलाइन ट्रेडिंग ऐप्स में सबसे ज्यादा रेटिंग वाला ऐप है। 30,000 से ज्यादा लोगों ने इसे लेकर सकारात्मक टिप्पणियां की हैं। और इस ऐप को 4.2 स्टार रेटिंग मिली है। साथ ही सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि श्री रतन टाटा ने इस ऐप में Invest किया है।

आप मुफ्त में डीमैट खाता बना सकते हैं। इस एप्लिकेशन के साथ आप अपने फंड को म्यूचुअल फंड और व्यापार में आसानी से Invest कर सकते हैं। यहां आप बहुत कम कीमतों पर स्टॉक खरीद सकते हैं। दूसरे प्लेटफॉर्म पर आपको शेयर बाजार के लिए काफी कागजी कार्रवाई करनी पड़ती है। लेकिन यहां आपको केवल स्कैन किए गए दस्तावेजों को अपलोड करने की जरूरत होती है। उसके बाद आपका अकाउंट कुछ ही घंटे में खुल जाता है

Upstox का मालिक कौन है?

Upstox RKSV Securities Pvt Ltd के स्वामित्व वाली एक सीमित कंपनी है। ,श्री रवि कुमार और रघु कुमार अपस्टैक्स के सह-संस्थापक हैं। दोनों ने मिलकर 2009 में कंपनी की स्थापना की थी। अब यह भारत में सबसे अच्छे ट्रेंडिंग company की सूची में है। आज लाखों लोगों ने इसका इस्तेमाल अपने ऑनलाइन ट्रेंड अकाउंट बनाने के लिए किया है और शेयर बाजार में पैसा लगाया है। इसके इस्तेमाल करना भी भी बहुत आसान है

Read this-अमीर कैसे बने? जल्दी अमीर बनने के 5 बेहतरीन उपाय(How to become rich)

Upstox से पैसे कैसे कमाए?

1)Upstox Trading के ज़रिए

जैसा कि आप जानते हैं, Upstox एक एक्सचेंज ब्रोकर है जो आपको स्टॉक खरीदने और बेचने में मदद करता है। ऐसे में आप कम कीमत पर शेयर खरीदकर और ऊंचे दाम पर बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। Upstox से पैसे कमाने का यह नंबर एक तरीका Tradings है। इसके जरिये आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो ,लेकिन सबसे पहले आपको tradings कैसे की जाती है इसकी समझ होनी चाहिए। आप चाहें तो YouTube पर या किताब पढ़कर स्टॉक ट्रेडिंग सीख सकते हैं।

2)Upstox की Referrals के ज़रिए पैसा कमाए

Upstox से पैसे कमाने का एक और तरीका है जहाँ आप रेफरल से पैसे कमा सकते हैं। इसका मतलब है कि आप Upstox को और अधिक लोगों को उसके प्लेटफॉर्म पर लाने में मदद करेंगे, जिसके बदले में Upstox आपको कुछ पैसे देगा। लेकिन इसके लिए आपके पास एक वेरिफाइड Upstox अकाउंट होना चाहिए। नया Upstox खाता कैसे खोलें, आगे हम जानेगे।

दोस्तों जब एक बार आपका Demat Account की verification और approval हो जाता है उसके बाद आप रेफेर करके पैसे कमा सकते हो

1)Click करें My Account
2) फिर चुनें Refer & earn

ऐसा करते ही आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी, जहां आप अपना रेफरेंस लिंक देख सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि इस लिंक को कॉपी करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। साथ में उन्हें यह कहना होगा कि उन्हें Upstox के साथ अकाउंट खोलो

Read this-Mobile से कमायें 15000 रुपए हर महीने,ऐसे घर बैठे कमाए ढेर सारा पैसा

Demat & Trading Account कैसे खोलें

ट्रेडिंग या Dematखाता खोलने के लिए, आपके पास कुछ बुनियादी दस्तावेज और स्कैन प्रतियां होनी चाहिए, जिसके बाद आप अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर पर आसानी से खाता खोल सकते हैं।

1)Pan Card
2)Adhar Card
3)Scan किये हुए सिग्नेचर
4)Bank Passbook

अपलोड करने के लिए, आपके पास सभी दस्तावेजों की स्कैन कॉपी होनी चाहिए और आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी भी बैंक पासबुक पर IFSC कोड और MICR कोड स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। अगर आपके पास ये सभी दस्तावेज हैं तो आप फ्री डीमैट अकाउंट खोल सकते हैं। आगे हम आपको कुछ स्टेप्स बताने वाले है ,जिन्हे आप फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से Demat account खोल सकते है। ..

Step 1: दोस्तों सबसे पहले आप इस लिंक से Upstox app को डाउनलोड कर ले। ——> Upstox app download

डाउनलोड करने के बाद आप जैसे ही एप्लीकेशन को खोलेंगे तो आपको open free Demat account with India fastest growing broker और साथ में एक साइन अप बॉक्स और ईमेल और मोबाइल नंबर डालने के लिए ऑप्शन दिखाई देगा।
Step 2: दोस्तों अब आपको अपना पैन कार्ड नंबर और date of birth बिल्कुल सही सही डालना होगा। इसके बाद आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर दीजिए।

Step 3: दोस्तों अब आपको अपने अकाउंट से जुड़ी कुछ जरूरी इंफॉर्मेशन को भरना पड़ेगा।

Step 4: दोस्तों अब आपको अपना account type select करना होगा. उसके बाद आपको Leverage plan option मे basic select करना होगा।

Step 5: दोस्तों अब आपको अपना बैंक डिटेल को एंटर करना होगा। आपको अपने bank का paasbook की फोटो भी upload करनी होंगी।

Step 6: दोस्तों बैंक डिटेल डालने के बाद आपको अपना सिग्नेचर अपलोड करना होगा। इसके लिए आप एक वाइट पेपर लेकर उस पर अपना सिग्नेचर करके अपलोड कर सकते हैं।

Step 7: दोस्तों अब आपको अपने एड्रेस से जुड़ी जरूरी जानकारी भरना होगा साथ ही आपको अपने आधार कार्ड का दोनों तरफ की साफ साफ image भी अपलोड करनी होगी।

Step 8: अब आपको अपना पैन कार्ड और एक फोटो अपलोड करना होगा।

Step 9: दोस्तों सारे डॉक्यूमेंट submit करने के बाद ab आपको दो option दिखाई देगा।

1)E-sign with Adhar card OTP
2)I will courier the form

दोस्तों अगर आपका आधार कार्ड आपके मोबाइल नंबर से लिंक है तो आप पहले वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करें उसके बाद कुछ प्रोसेस के बाद आपका अकाउंट खुल जाएगा। दूसरा ऑप्शन उन लोगों के लिए है जिनके आधार नंबर से मोबाइल नंबर लिंक नहीं है। ऐसे में उन्हें कोरियर की मदद से अपना अकाउंट खुलवाना पड़ेगा।

Read this-Share market से Share कैसे खरीदें(How to buy share in hindi)

क्या Upstox app सुरक्षित है?

यह एक बहुत ही अनोखा सवाल है, हर कोई जानना चाहता है कि यह सुरक्षित है या नहीं, मैं जानकारी के लिए बता दूं, प्ले स्टोर में इसके 10 मिलियन से अधिक downloads हैं,साथ ही 2 लाख से अधिक लोगो ने rating दिया है , अब आप समझ गए होंगे यह कितना ट्रस्टेड एप्लीकेशन है ,मैंने खुद उपस्टेक्स में अपना demat account खुलवा रखा है।

हमने क्या सीखा Upstox के बारे मे,

दोस्तों इस आर्टिकल मे हमने जाना Upstox का मतलब क्या है,Upstox app से क्या होता है Upstox से paiसा कैसे कमाते है Upstox से जुड़े हमें जितनी भी जानकारी प्राप्त हुई। उसे हमने आपके सामने प्रस्तुत किया है। अगर आपके मन में इस आर्टिकल से संबंधित कोई डाउट है। तो आप बेफिक्र होकर हमें कमेंट या ईमेल कर सकते हैं।

यह article “Upstox क्या है, Upstox से महीने का लाखो रूपये कैसे कमाये(Upstox kya hai)“पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया उम्मीद करता हुँ। कि इस article से आपको बहुत कुछ नया जानने को मिला होगा।