Tarot Card का मतलब क्या है?Tarot Card से भविष्य कैसे जाने(Tarot Card meaning in hindi)

You are currently viewing Tarot Card का मतलब क्या है?Tarot Card से भविष्य कैसे जाने(Tarot Card meaning in hindi)

Tarot Card meaning in hindi-आज हम एक ऐसी पद्धति के बारे में जानेंगे जो भविष्य की भविष्यवाणी कर सकती है और भविष्यवाणी करने के सबसे पुराने तरीकों में से एक है। तो आज हम जानेंगे कि Tarot Card का मतलब क्या है? और इसके माध्यम से कोई व्यक्ति अपने बारे में भविष्यवाणियां कैसे कर सकता है? अगर आप Tarot Card की भविष्यवाणियों पर यकीन करते है तो यह पोस्ट आपके अवश्य पढ़नी चाहिय।

दोस्तों यह एक ऐसी विधि जिसमें मनुष्य के बारे में केवल कुछ ही प्रश्नों का पूर्वाभास किया जाता है, और भविष्य में गहराई और छिपे रहस्यों की जानकारी प्राप्त की जाती है। लेकिन बहुत से लोग Tarot पद्धति में विश्वास नहीं करते हैं और बहुत से लोग करते हैं, इसलिए यह आप पर निर्भर करता है कि आप Tarot Card पर विश्वास करना चाहते हैं या नहीं, Tarot Card में जिसका भविष्य जानना होता है उस व्यक्ति से कुछ प्रश्न पूछा जाता है । उसके बाद उत्तर, अपने सामने वाले व्यक्ति से पता कर के भविष्य में क्या होगा। यह पता किया जाता है , दोस्तों आगे हम Tarot कार्ड़ से जुडी विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे।

Read this-Memory Power बढ़ाने के 12 तरीके (How to increase memory power)

Tarot Card क्या होता है(What is Tarot Card )

Tarot ज्योतिषीय भविष्यवाणी की एक प्राचीन और अद्भुत विधि है, जिसके माध्यम से हम भविष्य की घटनाओं से संबंधित समस्याओं को देखने, गणना करने और हल करने का प्रयास करते हैं। इसमें अलग-अलग तरह की आउटलाइन और इमेज वाले Card का इस्तेमाल किया जाता है, जो अपने आप में अलग मायने रखते हैं। इन सभी Card ों के दोनों ओर कुछ चित्र बनाए गए हैं, जिनके माध्यम से भविष्य में किसी घटना की भविष्यवाणी की जाती है। ज्योतिष की यह विधा लगभग 2000 साल पहले शुरू हुई थी। सेल्टिक नामक देश के निवासियों ने इस पद्धति के माध्यम से भविष्य जानने की कोशिश करने वाले पहले व्यक्ति थे।

Tarot card का मतलब क्या होता है(Tarot Card meaning in hindi)

Tarot Card (Card ) का एक सेट है जिसमें कई Card होते हैं। इसका उपयोग प्राचीन काल से लोगों की भविष्यवाणी के लिए किया जाता रहा है। जिसमें आपको प्यार, प्यार, पारिवारिक जवाब, जिंदगी और मौत, रोजमर्रा की जिंदगी की जानकारी मिलती है। Tarot Card को आप वैदिक ज्योतिष मान सकते हैं, जिसमें व्यक्ति की कुंडली के अनुसार उसके जीवन की भविष्यवाणी की जाती है। Tarot Card के माध्यम से आपको किसी व्यक्ति के भूत, वर्तमान और भविष्य की जानकारी मिलती है।

Tarot Card से जो उस व्यक्ति से कुछ प्रश्न पूछता है जिसके पास अपने बारे में जानकारी है और उसे Card चुनने के लिए कहता है और उसके आधार पर भविष्यवाणी तय की जाती है। Tarot Card में कुल 22 Card होते हैं और एक व्यक्ति को 3 चुनना होता है। वर्तमान में विज्ञान का अधिक महत्व है इसीलिए लोग Tarot Card की भविष्यवाणी पर विश्वास नहीं करते है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें लगता है कि Card के जरिए उनके जीवन में बड़ा बदलाव लाया जा सकता है और ऐसे लोग Tarot Card जैसी तरीकों को मानते हैं। इसके बारे में आपकी क्या राय है यह आपसे बेहतर कोई नहीं जानता, लेकिन प्राचीन समय में Tarot Card का सबसे ज्यादा महत्व था।

Read this-Astrology का मतलब क्या है, Astrology कैसे काम करती है (Astrology meaning in Hindi)

Tarot Card Reading का मतलब क्या होता है?

भविष्यवाणी के सबसे पुराने तरीकों की बात करें तो Tarot Reading उनमें से एक है। Tarot Card का उपयोग भविष्य की गहराइयों में छिपे रहस्यों को उजागर करने और समझने के लिए किया जाता है। यदि आप Tarot Card के माध्यम से अपना भविष्य जानना चाहते हैं, तो इसके लिए एक निर्धारित विधि है। इस विधि में , आपको अधिकतम तीन Card चुनने होंगे। अब Tarot Card रीडर आपके प्रश्नों का उत्तर देता है और इन Card ों में उल्लिखित बातों के माध्यम से आपके भविष्य की भविष्यवाणी करता है। इसके अलावा Tarot Card चुनते समय आप Tarot Card रीडर से अपने मन के सवालों के जवाब भी जान सकते हैं, लेकिन इसकी कुछ सीमाएं हैं। आइए इस खंड में Tarot से जुड़ी कुछ खास बातें और जानकारी को समझने की कोशिश करते हैं जो आपको बेहतर और मार्गदर्शन देगी।

भारतीय Tarot Card में, आप 22 Card देख सकते हैं, और जो व्यक्ति अपना भविष्य जानना चाहता है उसे इन सभी Card ों में से तीन Card चुनना होगा। इसलिए Tarot रीडर उन Card की हिसाब से व्यक्ति के अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में जानकारी प्रदान करता है। यह आपके लिए बिल्कुल सही हो सकता है या आपके जीवन से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन Tarot Reading के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि Tarot रीडर आपके बारे में सटीक जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं। यानी जो सवाल उठते हैं, वह Tarot रीडर हर उस व्यक्ति के सामने रखता है जिसके पास अपने बारे में जानकारी होती है। Card खोलने से पहले, Tarot रीडर आपसे कुछ प्रश्न पूछेगा और उसी के अनुसार आपका उत्तर निर्धारित करेगा।

Read this-Subconscious mind या अवचेतन मन क्या है, परिभाषा,शक्ति (conscious and subconscious mind in Hindi)

Tarot Card कैसे चुना जाता है ?

यदि आप किसी Tarot रीडर के पास जाते हैं, तो वह कुछ प्रश्न पूछते हुए सभी Card आपके सामने रख देगा और फिर वह आपको चुनने के लिए कहेगा और आपको तीन Card चुनने होंगे। लेकिन यहां हम आपको ऑनलाइन तरीके के बारे में जानकारी देंगे कैसे आप ऑनलाइन ही Tarot Card रीड कर सकते है तो इस Tarot रीडर से जुडी एक वेबसाइट है जहां सभी Card एक लाइन पर होती है , आपको माउस या टच पैड के साथ तीन Card ों में से एक पर क्लिक करना होगा। मुफ्त Tarot Reading के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट https://www. astropanchang है। यहां आपको अपने भूत, वर्तमान और भविष्य को बिल्कुल मुफ्त में जानने का मौका मिलता है। आपको बस इन कदमों को ध्यान में रखना है।

Step 1. सबसे पहले अपने वेब ब्राउजर में URL https://www.astronanchang. in/hindi-tarot-card-reading खोलें। (इसे क्लिक नहीं किया जाएगा, URL को कॉपी करें और इसे अपने ब्राउज़र में पेस्ट करें, फिर Search पर क्लिक करें।)

Step 2. आपके सामने Card का एक सेट दिखाई देगा, जो आम तौर पर कवर किया गया होता है , आपको इनमें से तीन पर क्लिक करना होगा।

Step 3. जब आप शीट्स पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने ये तीनों खुल जाएंगे और एक विवरण के साथ आपका नाम लिखा होगा जो आपको उनके अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में जानकारी देगा।

जब मैंने पत्ते को चुना तो मुझे यह मिला

1)Death

अपनी सीधी स्थिति में, डेथ स्वयं मृत्यु का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, बल्कि एक चक्र का अंत और दूसरे की शुरुआत है। एक पढ़ने की पिछली स्थिति में, इसका मतलब है कि आप हाल ही में अपने जीवन में एक नए युग में चले गए हैं। आपने ऐसा करने में किसी प्रकार के बलिदान का अनुभव किया होगा और आप अभी भी इस की पुनरावृत्ति महसूस कर रहे हैं। यदि मृत्यु इस अतीत की स्थिति में दिखाई देती है, तो यह इंगित करता है कि सबसे खराब आपके पीछे है। यह Card व्यापक अर्थों में जल और वृश्चिक के साथ जुड़ा हुआ है, और मृत्यु से जुड़े खोजशब्द हैं:

1)परिवर्तन
2)एक युग का अंत
3)खुले पैसे
4)एक नया चक्र

2)The World

विश्व Tarot Card मेजर अर्चना Card ों में से अंतिम है, और यह सफलता का प्रतिनिधित्व करता है। यह पूर्णता और सिद्धि की बात करता है। पढ़ने की वर्तमान स्थिति में, यह एक संकेतक है कि चीजें एक प्राकृतिक और लाभकारी निष्कर्ष पर आ रही हैं। या कि उनके पास पहले से ही है। दूसरों की मदद करने के लिए अपनी सफलता का उपयोग करें – उनके दृष्टिकोण आपके जीवन में अगले चरण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यह Card व्यापक अर्थों में पृथ्वी और शनि से जुड़ा है, और कीवर्ड जो दुनिया से जुड़े हैं:

1)उपलब्धि
2)लक्ष्य
3)उपलब्धि
4)एक चक्र का अंत
5)समापन

3)The Emperor

सम्राट विनियमन, शासन और अधिकार का प्रतिनिधित्व करता है। वह Tarot का पिता है। इस भविष्य की स्थिति में, वह स्थिरता, या कथित स्थिरता का प्रतिनिधित्व करता है। आप अपने चुने हुए विषय में एक अधिकारी बन सकते हैं। यह Card अग्नि और मेष राशि के साथ व्यापक अर्थों में जुड़ा हुआ है, और सम्राट के साथ जुड़े खोजशब्द हैं:

1)पिता
2)स्थापना
3)अधिकार
4)पितृसत्तात्मकता
5)महत्वाकांक्षा

दोतो जब मैंने Card को चुना तब यही तीनो Card मेरे हीसे में आये।आपको क्या लगता है इसके कही बाते सच है या झूठ

Read this-Meditation क्या है, Meditation कैसे करें, प्रकार, लाफ (About Meditation in hindi)

क्या Tarot Card Reading सच होता है?

दोस्तों इस Card साइट पर बेतरतीब ढंग से Card को प्रोग्ग्रम द्वारा सेट किया गया होता हैं और इस स्थिति में यह बताना बहुत मुश्किल हो जाता है यह भविष्यवाणी सही है या गलत । उसमें कितनी सच्चाई है, लेकिन अगर आप किसी Tarot रीडर के सीधे संपर्क में आते हैं, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि इन बातों में कितनी सच्चाई है और मेरा मानना ​​है कि इंसान का भविष्य उसके कर्म तय करता है। यदि आप कर्म नहीं कर सकते तो आपका भविष्य शून्य होगा, वर्तमान में आप जो कार्य करते हैं उसका आपके भविष्य पर भी उतना ही प्रभाव पड़ता है।

मैं खुद Tarot Card जैसी सब बातों पर यकीन नहीं करता, लेकिन आपको यही कहूंगा । यह आपके ऊपर है आप विस्वास करते है या नहीं साइट पर बेतरतीब ढंग से Card को प्रोग्ग्रम द्वारा सेट किया गया होता हैं और इस स्थिति में यह बताना बहुत मुश्किल हो जाता है यह भविष्यवाणी सही है या गलत । उसमें कितनी सच्चाई है, लेकिन अगर आप किसी Tarot रीडर के सीधे संपर्क में आते हैं, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि इन बातों में कितनी सच्चाई है और मेरा मानना ​​है कि इंसान का भविष्य उसके कर्म तय करता है। यदि आप कर्म नहीं कर सकते तो आपका भविष्य शून्य होगा, वर्तमान में आप जो कार्य करते हैं उसका आपके भविष्य पर भी उतना ही प्रभाव पड़ता है। मैं खुद Tarot Card जैसी सब बातों पर यकीन नहीं करता, लेकिन आपको यही कहूंगा । यह आपके ऊपर है आप विस्वास करते है या नहीं

हमने क्या सीखा Tarot Card के बारे मे,

दोस्तों इस आर्टिकल मे हमने जाना Tarot Card का मतलब क्या है,Tarot Card meaning क्या होता है Tarot Card meaning in hindi क्या है Tarot Card से जुड़े हमें जितनी भी जानकारी प्राप्त हुई। उसे हमने आपके सामने प्रस्तुत किया है। अगर आपके मन में इस आर्टिकल से संबंधित कोई डाउट है। तो आप बेफिक्र होकर हमें कमेंट या ईमेल कर सकते हैं।

यह article “Tarot Card का मतलब क्या है?Tarot Card से भविष्य कैसे जाने(Tarot Card meaning in hindi)“पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया उम्मीद करता हुँ। कि इस article से आपको बहुत कुछ नया जानने को मिला होगा।