Hook up का मतलब क्या है,Meaning of hook up क्या है

Hook up का मतलब क्या है,Meaning of hook up क्या है

हेलो दोस्तों नमस्कार आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे Hook up क्या होता है, Hook का meaning क्या होता है। Hook up culture क्या होता है। Hook up कैसे किया जाता है। अगर आपको Hook up के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। तो आप सही जगह आए हैं। आर्टिकल के अंत तक आपको Hook up से जुड़ी बेसिक जानकारी मिल जाएगी.

Meaning of hook up in hindi

जोड़ना

बाँधना

विवाह करना

साथी बनना

अंकुड़ा लगाना

Sex करना

Hook up क्या है? hook-up culture क्या है(What is Meaning of hook up)

जैसे जैसे हम लोग Modern होते जा रहे हैं। हम अपनी सभ्यता को छोड़कर पश्चिमी देशों की सभ्यता को अपना रहे हैं। Hook up शब्द भी पश्चिमी से ही आया है। जिसका मलतब होता है। S*x करना। अगर कोई लड़का किसी लड़की से पहली बार पार्टी में, बार में या किसी भी जगह पर मिलता हैं। और उनके बीच ज्यादा जान पहचान ना होते हुए भी वह सेक्स करते हैं। तब इसे hook up कहा जाता है।

Hook up करने के बाद अधिकतर couple एक दूसरे को भूल जाते हैं। Hook up एक तरह का one night stand वाला sex है। जिसमे couples एक दूसरे की तरफ सेक्स के लिए attract होते है। Hook up कल्चर में couples किसी के साथ भी सेक्स कर सकते है। उनको इस बात से फर्क नहीं पड़ता है। की आप शादीशुदा है, या फिर किसी के साथ रिलेशनशिप में है।

Hook up का मतलब(Meaning of hook up)

Hook up शब्द के और भी कई सारे मतलब हो सकते हैं। लेकिन इसका उपयोग सबसे ज्यादा sex के लिए किया जाता है। अगर कोई कहता है की कि हम दोनों ने Hook up किया है तब इसका अर्थ यह हुआ की हमदोनों ने सेक्स किया। दोस्तों hook up और प्यार दो अलग-अलग चीजें हैं। अगर कोई आपसे hook up करना चाहता है तब इसका मतलब यह नहीं कि वह आपसे प्यार करता है। hook up मन में उत्पन्न कामवासना को शांत करने का एक तरीका है।

Hook up से जुड़े रोचक तथ्य(Facts about hook up)

1)इस धरती पर सिर्फ हम लोग ऐसे creature है जो hookup/sex सिर्फ मजे के लिए करते हैं। इस तथ्य से हमें मालूम पड़ता है की hookup केवल reproduction के लिए ही जरूरी नहीं होता है। बल्कि इसके माध्यम से हम अपने आप को psychologically आगे बढ़ा सकते हैं।

2)जब कोई couple एक दूसरे के साथ hook up करता है। तब वह काफी powerful और attractive महसूस करता है।

3)2002 में हुई एक रिसर्च के अनुसार जो लड़किया बिना कंडोम के hook up करती हैं। वह semen के contact मे आकर कम depressed महसूस करती हैं।

4)दोस्तों हर महीने लड़कियां एक 12 से 48 घंटे के cycle से गुजरती है। जिसमें वह सबसे ज्यादा fertile होती है। यह समय उन्हें और ज्यादा horny बना देता है। इस समय समय लड़किया सबसे ज्यादा Alpha male से attracte होती है। जिसमे उनके hook up करने के probability अधिक होती है।

5)कई cases मे hook up को extreme level तक ले जाया गया। और देखा गया की यह हमारे दिमाग के activity को घटा देते है।

6)एक रिसर्च के अनुसार 44% male एक female मे झूठा interest दिखा सकते हैं। केवल उनके साथ hoo-kup यानी sex करने के लिए।