DMCA.com Protection Status

Shinzo Abe कौन है, Shinzo Abe Japanese politician की जीवनी (Who is Shinzo Abe, biography of Shinzo Abe Japanese politician)

शिंजो आबे जापान के पूर्व प्रधान मंत्री हैं। वह एक रूढ़िवादी राजनेता और लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के सबसे हालिया सदस्य हैं। आबे का जन्म टोक्यो में हुआ था और उन्होंने 1971 में कीओ विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में डिग्री के साथ स्नातक किया था। उन्होंने 2006 से 2007 तक और फिर 2008 से 2009 तक प्रधान मंत्री यासुओ फुकुदा के तहत विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया। सितंबर 2006 से दिसंबर 2007 तक, उन्होंने प्रधान मंत्री जुनिचिरो कोइज़ुमी के अधीन उप मुख्य कैबिनेट सचिव के रूप में कार्य किया।

Shinzo Abe कौन है (Who is Shinzo Abe)

शिंजो आबे जापान के पूर्व प्रधान मंत्री हैं। वह दिसंबर 2012 में चुने गए थे और तब से तीन बार फिर से चुने गए हैं। वह पहले जापानी प्रधान मंत्री हैं जिन्होंने 2000 से 2004 तक सेवा करने वाले तोशिकी कैफू के बाद लगातार तीन बार सेवा की है। आबे युद्ध के बाद के इतिहास में अपनी पार्टी के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता भी थे, जो छह साल से अधिक समय तक इसके अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे।

Read More  Ladki fasane ke tarike(लड़की पटाने के Best Tips हिंदी, जाने लड़की कैसे पटाए )

आबे लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य हैं, जिसका उन्होंने 2006 से 2007 और 2009 से 2012 तक नेतृत्व किया। उन्होंने अपनी पिछली कई भूमिकाओं में कैबिनेट मंत्री के रूप में भी काम किया, जिसमें दो बार उप प्रधान मंत्री और दो बार विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया।

Shinzo Abe Japanese politicianके माता पिता(Shinzo Abe Japanese politician Parents, Siblings)

शिंजो आबे एक प्रभावशाली राजनेता हैं, जिनका जन्म 26 सितंबर, 1954 को हुआ था। वह जापान के वर्तमान प्रधान मंत्री हैं।

एक राजनेता और एक व्यक्ति के रूप में, वह कई वर्षों से लोगों की नज़रों में हैं। शिंजो आबे के माता-पिता शिंटारो आबे और सचिको आबे थे। उनके दो भाई भी प्रमुख राजनेता हैं – यासुओ अबे और ताकुमी आबे।

Join

उनके भाई-बहनों में शामिल हैं:

– उनकी बहन योको किशी (जन्म 1955) का विवाह सकल व्यापारिक मात्रा के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक, राकुटेन इंक के सीईओ हिरोशी मिकितानी से हुआ है।

– उनके भाई ताकुमी (जन्म 1956) का विवाह मासाको ओवाडा से हुआ है, जो होक्काइडो प्रान्त के लिए प्रतिनिधि सभा के पूर्व सदस्य और अध्यक्ष हैं।

Shinzo Abe Japanese politician की पत्नी और बच्चे ( Shinzo Abe Japanese politicianWife, Children)

शिंजो आबे जापान के पूर्व प्रधान मंत्री हैं और 40 साल से अधिक समय से अकी से शादी कर चुके हैं। उनके दो बच्चे हैं, एक बेटी और बेटा।

शिंजो आबे एक जापानी राजनेता हैं जिन्हें 2012 में जापान के प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया था। वह लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के वर्तमान नेता हैं और 1976 से एकी से शादी कर चुके हैं।

Read More  यूक्लिड की जीवनी और योगदान - Euclid biography in Hindi
https://www.instagram.com/p/CZwGkr_L0WH/?utm_source=ig_web_copy_link

Shinzo Abe Japanese politician की Height और Weight ( Shinzo Abe Japanese politicianHeight, Weight)

जापानी प्रधान मंत्री और लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता शिंजो आबे जापान में एक प्रमुख व्यक्ति हैं। वह जापान के सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक हैं और उन्हें देश का “वास्तविक” नेता कहा जाता है।

इस लेख में, हम उनकी ऊंचाई और वजन के बारे में चर्चा करेंगे। लेख शिंजो आबे और उनके जीवन के बारे में कुछ रोचक तथ्य भी प्रदान करेगा।

शिंजो आबे का जन्म 26 सितंबर, 1954 को टोक्यो में शिंटारो आबे के घर हुआ था, जो 1957 से 1960 तक प्रधान मंत्री के रूप में अपने पिता के कार्यकाल के दौरान एक वित्त मंत्री थे। उनकी शादी एकी मात्सुजाकी से हुई है जो एक पूर्व अभिनेत्री हैं। उनके दो बच्चे एक साथ हैं – बेटी अत्सुको और बेटा ताकाहिरो।

Shinzo Abe Japanese politician की नेट-वर्थ ( Shinzo Abe Japanese politician Net Worth)

शिंजो आबे जापान के पूर्व प्रधान मंत्री हैं। 2018 तक उनकी कुल संपत्ति $5.7 बिलियन है।

शिंजो आबे जापान के वर्तमान प्रधान मंत्री हैं। प्रधान मंत्री के रूप में, 2018 तक उनकी कुल संपत्ति $5.7 बिलियन है। शिंजो आबे का जन्म 26 सितंबर, 1954 को जापान के शिज़ुओका प्रान्त में हुआ था और उन्होंने टोक्यो के वासेदा विश्वविद्यालय में भाग लिया, जहाँ उन्होंने 1975 में अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री प्राप्त की और से एमबीए किया। 1979 में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल।

Shinzo Abe के बारे में रोचक तथ्य (Facts about Shinzo Abe Japanese politician )

शिंजो आबे जापान के पूर्व प्रधान मंत्री हैं। उनका जन्म 1954 में हुआ था और वह नोबुसुके किशी के सबसे छोटे बेटे थे, जिन्होंने 1957 से 1960 तक प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। शिंजो आबे ने लॉ स्कूल से स्नातक किया और राजनीति में प्रवेश करने से पहले एक लॉ फर्म में काम किया।

Read More  खेल का महत्त्व पर निबंध सम्पूर्ण जानकारी(Essay about Games)

शिंजो आबे के बारे में तथ्य:

– उनका जन्मदिन 26 अक्टूबर 1954 है।

– उनके दो बेटे, एक बेटी और एक पोती है।

– उन्होंने 1975 में लॉ स्कूल से स्नातक किया और राजनीति में आने से पहले एक लॉ फर्म में काम किया।

DMCA.com Protection Status