666 angel number क्या है, हिंदी मतलब (What is 666 angel number, Meaning)

You are currently viewing 666 angel number क्या है, हिंदी मतलब (What is 666 angel number, Meaning)

666 शैतान की संख्या है। 666 को बुराई का प्रतीक माना जाता है। संख्या 666 का प्रयोग कई उपन्यासों और फिल्मों में बुराई या खतरे के संकेत के रूप में किया जाता है।

कई उपन्यासों और फिल्मों में बुराई या खतरे के संकेत के रूप में 666 नंबर का इस्तेमाल किया गया है। इसे जानवर के निशान के रूप में चित्रित किया गया है, जिसका उल्लेख बाइबिल में किया गया था, और इसे अक्सर शैतान के साथ जोड़ा जाता है।

666 angel number क्या है , हिंदी मतलब (What is 666 angel number , Meaning)

666 एक संख्या है जिसमें बहुत सारे धार्मिक और अन्य प्रतीकात्मक अर्थ हैं। इसे बाइबल की रहस्योद्घाटन की पुस्तक में “जानवरों की संख्या” के रूप में भी जाना जाता है।

संख्या 666 का प्रयोग अक्सर शैतान या शैतान का प्रतिनिधित्व करने के लिए किया जाता है। यह संभव है क्योंकि हिब्रू में, 666 “समेल” नाम के बराबर है। सामेल एक देवदूत है, जो यहूदी लोककथाओं के अनुसार, शुक्रवार को सूर्यास्त के समय बनाया गया था और शनिवार को सूर्योदय के समय मारा गया था।

संख्या 666 का उपयोग सदियों से बुराई और दुर्भाग्य के प्रतीक के रूप में किया जाता रहा है।

666 angel number के बारे में सम्पूर्ण जानकारी (Everthing You Need to Know about 666 angel number )

666 एक संख्या है जिसे शैतान और बुराई से जोड़ा गया है। बाइबिल प्रकाशितवाक्य की पुस्तक में 666 को “एक आदमी की संख्या” के रूप में उल्लेख करता है। पद, जो मसीह विरोधी के बारे में बात करता है, कहता है: “बुद्धि यह है। समझ रखने वाला पशु की गिनती गिन ले; क्योंकि यह मनुष्य की संख्या है, और उसकी संख्या छ: सौ साठ और छ: है।”

इसके अलावा, 666 का उपयोग अक्सर दुर्भाग्य या अपमान के लिए एक कोड के रूप में किया जाता है।