Truecaller से किसी भी Number का Location ऐसे पता करे (Truecaller Se Kisi Bhi Number Ka Naam Aur Lacation Nikale )

You are currently viewing Truecaller से किसी भी Number का Location ऐसे पता करे (Truecaller Se Kisi Bhi Number Ka Naam Aur Lacation Nikale )

Truecaller Se Location Kaise Pata Kare –हेलो दोस्तों नमस्कार आज इस आर्टिकल में जानेंगे Truecaller से लाइव लोकेशन का पता कैसे किया जाता है, जैसा कि हम सभी जानते हैं किसी भी नंबर के बारे में जानकारी निकालने के लिए हम सबसे पहले Truecaller एप की तरफ जाते हैं, आसान भाषा में कहूं तो Truecaller ऐप की मदद से आप किसी भी नंबर की लोकेशन को लाइव पता कर सकते हैं.

 दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें फिलहाल Truecaller का उपयोग सबसे ज्यादा लोग मोबाइल नंबर से नाम और लोकेशन की जानकारी आसानी से हासिल करने के लिए करते हैं.

 अगर आप भी किसी नंबर का लोकेशन कैसे पता करें से जुड़ी जानकारी चाहते हैं तो इस जानकारी को आज हम आप अपने पोस्ट में देने वाले हैं, लेकिन उससे पहले हम यह समझेंगे Truecaller एप्प क्या होता है, यह ऐप कैसे काम करता है, दोस्तों मैं आप से आग्रह करता हूं कि किसी भी नंबर का लाइव लोकेशन देखने के लिए आप हमारे आर्टिकल को पूरा अंत जरूर पढ़ें.

 दोस्तों पर आसान भाषा में Truecaller ऐप्स के बारे में बात करूं तो यह कैसा एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से हम किसी भी नंबर का नाम और लाइव लोकेशन का पता कर सकते हैं अगर आपने इस एप्लीकेशन का नाम पहले नहीं सुना तो कोई बात नहीं है, यह एक एप्स एप्लीकेशन है जो किसी भी unknown number से आने वाले नंबर के बारे में जल्दी से जानकारी हमें देता है।

 दोस्तों अगर आपके पास एंड्रॉयड ios या फिर window है तो आप इसका इस्तेमाल बहुत आसानी से कर सकते हैं।

Truecaller क्या है(What is Truecaller Application)

Truecaller एप्लिकेशन सबसे लोकप्रिय एप्लिकेशन में से एक है जिसका उपयोग ग्राहक अपने स्मार्टफोन से कॉल करने के लिए करते हैं। यह एक ऐसा एप्लिकेशन है जो आपको भारत में किसी भी लैंडलाइन नंबर पर कॉल करने और मुफ्त में इसका उपयोग करने की अनुमति देता है। एप्लिकेशन आपको उसी नंबर से कॉल प्राप्त करने की भी अनुमति देता है।

Truecaller Application से लोकेशन को पता करे(Truecaller Se Location Kaise Pata Kare (Live))

 दोस्तों अगर आप भी Truecaller application की मदद से किसी भी नंबर का लोकेशन ट्रेस करना चाहते हैं, तो यह बहुत ही आसान है इसके लिए सबसे पहले आपको Truecaller application को मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा, जिसे आप Play Store या फिर गूगल से कर सकते हैं.

 Truecaller application इंस्टॉल करने के बाद आप इसे अपने नंबर से लॉगिन कर सकते हैं लॉग इन करने के बाद आप इस नंबर का लोकेशन ट्रैक करना चाहते हैं, उस नंबर को सर्च बॉक्स में डाएल करें. डायल करने की थोड़ी देर बाद आपको कलर से उसका असली नाम और लोकेशन का पता कर सकते हैं.

Truecaller application की मदद से कैसे किसी का असली नाम और location पता लगाया जाता है.

 अगर आप भी किसी भी नंबर की सहायता से उसका असली नाम और लोकेशन देखना चाहते हैं यह नंबर जानना चाहते हैं, तो Truecaller एक बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है, Truecaller application की मदद से आप किसी के असली नाम और लोकेशन का पता करना चाहते हैं तो आपको हमारे साथ अंत तक बने रहना होगा, आगे हम स्टेप बाय स्टेप उन सभी चीजों को बताएंगे कि आप Truecaller application की मदद से कैसे किसी की लाइव लोकेशन का पता लगा सकते हैं.

  • नंबर से नाम जानने के लिए आपको सबसे पहले Play Store में Truecaller App इंस्टॉल करना होगा। 
  • जिसके बाद आपको Get Started का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। 
  • अब इस पर क्लिक करते ही आपके सामने दो विकल्प आएंगे। फिर आपको सिम्पली Truecaller को सेलेक्ट करना है और उसके बाद आपको सेट ऐज डिफॉल्ट पर क्लिक करना है। 
  • अब आपको Continue का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उस पर क्लिक करना है। 
  • इसके बाद आपको मैन्युअल रूप से एंटर नंबर के विजिबल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और यहां आपको नंबर डायल करना होगा। 
  • उसके बाद आपको Teams को स्वीकार करना होगा और फिर सबसे नीचे आपको Agree and Continue का विकल्प मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करना है। 
  • फिर आपके द्वारा दर्ज किया गया नंबर एक बार कन्फर्म हो जाएगा। इसके लिए आपको कुछ सेकेंड इंतजार करना होगा। 
  • इसके बाद आपको एक प्रोफाइल बनाने के लिए कहा जाएगा। इसके लिए आपको बस Google पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद फेसबुक पर ही एक प्रोफाइल बन जाएगी। 
  • इतना करने के बाद अब आपके सामने फिर से दो ऑप्शन आएंगे। इनमें से आपको बाद के विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
  • अब लैटर पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर Truecaller का होम पेज दिखाई देगा। अब यहां सर्च बार में आपको वह नंबर डायल करना होगा जिसकी लोकेशन और नाम आप जानना चाहते हैं। 
  • जैसे ही आप यहां नंबर डायल करेंगे, आपको उसका नाम और लोकेशन दिखाई देगी। 
  • इस तरह आप नंबर से लेकर नाम तक की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

नंबर से लोकेशन कैसे पता करें?

क्या आपको भी नंबर से लोकेशन का पता लगाना है, अगर हां तो क्या आप जानते हैं नंबर से लोकेशन कैसे पता करें, अगर नहीं तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। बल्कि आप अपने मोबाइल फोन में Truecaller ऐप इंस्टॉल करके नंबर के आधार पर आसानी से लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

क्या Truecaller ऐप सच में नंबर से लोकेशन का पता लगा सकता है? 

अगर हम Truecaller App की बात करें तो यह बिल्कुल सही जानकारी है कि आप इस Truecaller App को फोन में इंस्टॉल करके किसी भी नंबर से आसानी से लोकेशन ट्रेस कर सकते हैं। 

Truecaller ऐप से लोकेशन पता करने के लिए क्या करें? 

अगर आप भी Truecaller App से लोकेशन पता करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आपको इसे अपने नंबर से लॉग इन करना होगा। फिर नंबर से बहुत आसानी से लोकेशन का पता लगाया जा सकता है।

आज आपने क्या सीखा?

मुझे उम्मीद है कि आपको Truecaller से लोकेशन कैसे पता करें(Truecaller Se Location Kaise Pata Kare ) यह पसंद आया होगा मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है कि पाठकों को Truecaller ऐप क्या है के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की जाए, ताकि उन्हें उस लेख के संदर्भ में अन्य साइटों या इंटरनेट पर खोजने की आवश्यकता न हो।

इससे उनका समय भी बचेगा और उन्हें सारी जानकारी भी एक ही जगह मिल जाएगी। अगर आपको इस लेख के बारे में कोई संदेह है या आप चाहते हैं कि इसमें कुछ सुधार होना चाहिए, तो आप इसके लिए कम टिप्पणियाँ लिख सकते हैं।

अगर आपको यह लेख Truecaller Se Location Track Kaise Karen पसंद आया या कुछ सीखने को मिला, तो कृपया इस पोस्ट को सोशल नेटवर्क जैसे फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर करें।