James bond की धमाकेदार हिंदी फिल्में(James bond movie in hindi)

You are currently viewing James bond की धमाकेदार हिंदी फिल्में(James bond movie in hindi)

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम आपको 007 यानी james bond के बारे बताएंगे, james bond की अब तक कितनी फिल्में आ चुके हैं। इन फिल्म में उनके character को कितनी बार बदला गया है। उन फिल्मो के नाम क्या है। लोग james bond की फिल्म सीरीज को इतना क्यों पसंद करते हैं। अगर आप भी james bond कि फिल्मों की तलाश में आए हैं। तो यह आर्टिकल आपके लिए है। इस आर्टिकल में हम आपको जेम्स बॉन्ड की सभी फिल्मों के list देने वाले है।

1)Dr No

दोस्तों जेम्स बॉन्ड की है यह सबसे पहली फिल्म थी जो 1962 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जेम्स बांड के किरदार को निभाया था। Sean conery ने। मतलब यह हमारे सबसे पहले जेम्स बॉन्ड थे। इस फिल्म की imdb rating 7.2 है। इस फिल्म की कहानी में james bond एक British intelligence chief की मौत के investigation करते है । इसी दौरान उन्हें एक evil organisation के बारे में पता चलता है। पूरी कहानी जाने के लिए आपको यह फिल्म देखनी पड़ेगी। दोस्तों यह बहुत ही कामयाब फिल्म थी। जिसका budget 1.1 मिलियन डॉलर था। जबकि बॉक्स ऑफिस पर इसने कमाई किया था 59.5 मिलियन डॉलर का।

2) From Russia with Love

दोस्तों यह फिल्म james bond की दूसरी फिल्म थी 1963 में आई थी। IMDB पर इस film की rating 7.4 है। दोस्तों इस फिल्म की कहानी जेम्स बांड के पहले फिल्म की आगे की कहानी है। यह फिल्म भी पहली फिल्म की तरह कामयाब हुई थी। इसका budget था 2 मिलियन डॉलर। और इसने बॉक्स ऑफिस पर 79 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

3)Goldfinger

दोस्तों यह james bond की तीसरी फिल्म थी जो 1964 में आई थी। IMDB पर इसकी Rating 7.7 है। इस फिल्म की कहानी में यह दिखाया जाता है एक बहुत बड़ा स्मगलर है। जिसका नाम गोल्ड फिगर है। जो एक बहुत बड़ी चोरी की प्लानिंग करते हैं। जिसमें वह बहुत सारा सोना चुराने वाले रहते है। इनको रोकने के लिए james bond सामने आता है। पूरी कहानी जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी पड़ेगी। इसका budget 3 मिलयन डॉलर था। और इसने बॉक्स ऑफिस पर 125 मिलियन डॉलर कमाया था। साथ ही यह जेम्स बांड की पहली फिल्म बनी जिसको Oscar मिला।

4)Thunderball

यह जेम्स बॉन्ड की अगली मूवी थी। जो 1965 में आई थी। IMDB पर इसकी RATING 7 है।इस फिल्म में दिखाया जाता है कि स्पेक्टर ऑर्गेनाइजेशन का एक आदमी एक प्लेन को हाईजैक करवा लेता है। जिसमें 2 परमाणु बम होते हैं। इन परमाणु बमों के बदले वह सरकार से 100मिलियन डॉलर की मांग करता है। इस फिल्म में हमारे हीरो को इन दोनों परमाणु बमो को हासिल करना है साथ ही साथ यह भी पता लगाना है कि यह पूरा प्लान किसका था। पूरी कहानी जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी पड़ेगी। इसका budget था 9 मिलियन डॉलर।और बॉक्स ऑफिस पर इसने कामाया था 141 मिलियन डॉलर। इस फिल्म को बेस्ट visual effect के लिए Oscar मिला।

5)You only live twice

जेम्स बॉन्ड की अगली मूवी थी जिसकी IMDB पर रेटिंग 6.9 था।इस फिल्म की कहानी में यह दिखाया जाता है कि एक अमेरिकन स्पेसक्राफ्ट चोरी कर लिया जाता है। और उसे जापान के सागर में उतारा जाता है। इस केस की तहकीकात करने के लिए हमारा हीरो JAMES BOND जाता है। जहां पर यह पता चलता है कि यह भी स्पेक्टेर ऑर्गेनाइजेशन का ही काम था। या वही ऑर्गेनाइजेशन है जो फिल्म वन से चली आ रही है। इसका BUDGET था 9.5 मिलियन डॉलर।बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 112 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। इस फिल्म तक JAMES BOND का किरदार SEAN CORNY ही निभाते रहे। इसके बाद उनके किरदार को हटाने की बात कही गई।

6)On her majesty Secret service

इस फिल्म में जेम्स बॉन्ड का किरदार George Lazenby ने निभाया था। यह फिल्म रिलीज हुई थी 1969 में। IMDB पर इस फिल्म की रेटिंग 6.7 है। इस फिल्म की कहानी में दिखाया जाता है कि james bond को एक मिशन दिया जाता है जिसमें उन्हें एक आदमी को ढूंढना होता है। जो जवान लड़कियों को हिप्नोटाइज करके हैं। उनके साथ गंदे काम करता है। साथ ही साथ यहां पर james bond की love life को भी दिखाया गया था। इस फिल्म का budget था 7 मिलियन डॉलर।बॉक्स ऑफिस पर इसने कमाई किया था 82 मिलियन डॉलर का।

7 Diamond are forever

यह जेम्स बॉन्ड की अगली फिल्म थी। यह फिल्म 1971 में आई थी। IMDB पर इस फिल्म की रेटिंग 6.6 है। इस फिल्म की कहानी में यह दिखाया जाता है Diamond की बहुत बड़ी Conspiracy को अंजाम दिया जाता है। जिसको जेम्स बांड को सुलझाने को कहा जाता है। इसी दौरान james bond को पता चलता है कि इसके पीछे एक बहुत बड़ा आर्गेनाइजेशन है। जो दुश्मन देशों के परमाणु बम को डिस्ट्रॉय करना चाहता है। पूरी कहानी जाने के लिए आप कोई फिल्म देखनी होगी। इसका budget 7.2 मिलियन डॉलर था। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 116 million-dollar कमाया था।

8)Live and let die

यह जेम्स बॉन्ड की अगली फिल्म थी जो 1973 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जेम्स बांड के किरदार को बदल दिया गया। जिसको Roger moore ने निभाया था। Imdb पर इस फिल्म की रेटिंग 6.8 है।यह फिर की कहानी एक ड्रग डीलर की है। जो लोग फ्री में नशा बाट देता है।जिसके कारण तीन ब्रिटिश एजेंट की डेथ भी हो जाती है। इस पूरे केश के इन्वेस्टिगेशन के लिए james bond को बुलाया जाता है। पूरी कहानी जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। इस film का budget 7 मिलियन डॉलर का था । इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाया था।162 मिलियन डॉलर।

9) The Man With The Golden Gun

यह james bond की अगली film थी। इसको 1974 मे release किया गया। इसकी IMDB rating 6.8 है। इस फिल्म की कहानी में दिखाया जाता है james bond के पीछे एक killer लगा दिया जाता है। आगे की कहानी जाने के लिए आपको यह फिल्म देखनी पड़ेगी। इस फिल्म का बजट 7 मिलियन डॉलर था। और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 98 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

10)the spy who loved me

यह फिल्म 1977 में आई थी। इस film की imdb rating 7.1 है। इस कहानी में दिखाया जाता है कि 30 और सोवियत यूनियन संघ के एक submarine को हाईजैक कर लिया जाता है। जिसमें बहुत सारे परमाणु बम होते हैं। इस केस को कॉल करने के लिए हमारा हीरो james bond सामने आता है। पूरी कहानी जाने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। इस film का budget 40 मिलियन डॉलर था। बॉक्स ऑफिस पर इसने $186 की कमाई की थी।

1977 के बाद आई जेम्स बॉन्ड की सभी फिल्में

11)Moonraker
12)for your eyes only
13)Octopussy
14)A view to a kill
15)the living daylight’s
16)License to kill
17)Golden eye
18)Tomorrow never die
19)The world is not enough
20)Die another day
21)Casino Royal
22)Quantum of solace
23)skyfall
24)Spectre (2015तक )

यह article “James bond की धमाकेदार हिंदी फिल्में(James bond movie in hindi)“पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया उम्मीद करता हुँ। कि इस article से आपको बहुत कुछ नया जानने को मिला होगा।