Feather Duster Worm क्या है (What is Feather Duster Worm), Feather Duster Worm और anemone में अंतर् (What is the Difference Between feather duster worm vs anemone)

You are currently viewing Feather Duster Worm क्या है (What is Feather Duster Worm), Feather Duster Worm और anemone में अंतर् (What is the Difference Between feather duster worm vs anemone)

फेदर डस्टर वर्म एक प्रकार का परजीवी निमेटोड है जो मिट्टी में रहता है। यह दुनिया भर में कई जगहों पर पाया जा सकता है। फेदर डस्टर वर्म एक परजीवी निमेटोड है जो मिट्टी में रहता है और यह फसलों, पेड़ों और अन्य पौधों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।

Feather Duster Worm क्या है (What is Feather Duster Worm)

फेदर डस्टर वर्म एक छोटा, मुलायम शरीर वाला अकशेरुकी होता है। इसे “लिटिल ब्लैक बग” के रूप में भी जाना जाता है। फेदर डस्टर वर्म में एक लंबा, पतला शरीर और चार लंबे, पतले पैर होते हैं। यह दीवारों और छतों के साथ रेंग सकता है और यहां तक कि इमारतों में वेंट के माध्यम से भी।

फेदर डस्टर वर्म की खोज सबसे पहले एंटोमोलॉजिस्ट जॉन जेम्स ऑडबोन ने 1824 में की थी। उन्होंने देखा कि उनके आंदोलन से परेशान होने पर घास या पत्तियों जैसी निचली सतहों पर जल्दी से स्थानांतरित करने की इसकी विशेष क्षमता थी।

बाद में, अन्य वैज्ञानिकों ने पाया कि फेदर डस्टर वर्म का उपयोग कालीनों, दीवारों या फर्शों की सफाई के लिए किया जा सकता है, जबकि इसके शरीर को अभी भी सामग्री की सतह से जोड़ा जाता है।\

Feather Duster Worm और anemone में अंतर् (What is Diffrence Between feather duster worm vs anemone)

फेदर डस्टर वर्म कृमि की एक प्रजाति है जिसका शरीर लंबा, पतला और लंबी पूंछ होती है।

एनीमोन समुद्री एनीमोन का फूल है। इसे समुद्री एनीमोन या समुद्री लिली भी कहा जाता है। इसकी चार पंखुड़ियाँ होती हैं और यह गर्म पानी में उगती है। यह नाम इसकी समानता के कारण एक पंख वाले डस्टर से आता है, जिसका उपयोग सतहों से धूल उड़ाने के लिए किया जाता है। फेदर डस्टर वर्म और एनीमोन दोनों ही मांसाहारी होते हैं, लेकिन उनके खाने की आदतों में अंतर होता है.

क्या Feather Duster Worm एक पैरासाइट है (is a feather duster worm a parasite)

फेदर डस्टर वर्म एक परजीवी है, जो खुद को एक मेजबान से जोड़ता है और अपने शरीर का उपयोग मेजबान से खून चूसने के लिए करता है। एक बार जब परजीवी अंदर हो जाता है, तो यह एक वयस्क रूप में बदल जाता है और प्रजनन कर सकता है। फेदर डस्टर वर्म एक परजीवी है जो मुर्गियों, बत्तखों और गीज़ जैसे पक्षियों पर रहता है।