Sarcasm का अर्थ क्या होता है, उपयोग, के बारे में सम्पूर्ण जानकारी(Sarcasm Meaning, About Sarcasm In Hindi)

व्यंग्य बुद्धि का एक रूप है जो किसी या किसी चीज़ के लिए तिरस्कार दिखाने के लिए विडंबना, कटाक्ष या उपहास का उपयोग करता है। यह भाषण की एक आकृति है जिसमें वक्ता एक बात कहता है लेकिन उसका अर्थ दूसरा होता है।

जो कहा गया है उससे असहमति व्यक्त करने के लिए अक्सर तर्क में व्यंग्य का उपयोग किया जाता है।

Sarcasm किसे कहते है(What is sarcasm)

व्यंग्य भाषण की एक आकृति है जो कि जो कहा जा रहा है उसके विपरीत अर्थ को व्यक्त करने के लिए विडंबना का उपयोग करता है। यह अवमानना या तिरस्कार व्यक्त करने का एक तरीका है।

कार्यस्थल में व्यंग्य का उपयोग पिछले कुछ वर्षों में बढ़ा है। सोशल मीडिया के उदय के साथ, लोग आमने-सामने हुए बिना एक-दूसरे के साथ संवाद करने में सक्षम हैं। लोग इस बारे में चिंता किए बिना कह सकते हैं कि उन्हें कैसे प्राप्त किया जाएगा और इससे लोगों के एक दूसरे के साथ संवाद करने के तरीके में बदलाव आया है।

इसके अलावा, व्यंग्य को अक्सर एक रक्षा तंत्र के रूप में प्रयोग किया जाता है क्योंकि यह स्पीकर को वास्तव में जितना वे हैं उससे अधिक आत्मविश्वासी दिखाकर उन्हें बेहतर महसूस करा सकता है।

Sarcasm का अर्थ (Sarcasm Meaning)

यह भाषण का एक आंकड़ा है जिसे अक्सर विडंबना या तिरस्कार व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। यह अक्सर लिखित रूप में प्रयोग किया जाता है, लेकिन इसे बोला भी जा सकता है।

व्यंग्य भाषण की एक आकृति है जो विडंबना या तिरस्कार व्यक्त करती है। यह अक्सर लिखित रूप में प्रयोग किया जाता है, लेकिन इसे बोला भी जा सकता है।

friends ये article”Sarcasm का अर्थ क्या होता है, उपयोग, के बारे में सम्पूर्ण जानकारी(Sarcasm Meaning, About Sarcasm In Hindi)” पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया. उम्मीद करता हुँ. कि इस article से आपको बहुत कुछ नया जानने को मिला होगा