AIMIM क्या है , AIMIM का Full Form क्या है , AIMIM का मतलब ,अर्थ (Full Form Of AIMIM , AIMIM Full Form, AIMIM ka Full Form)

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) एक इस्लामिक राजनीतिक दल है जो 1980 के दशक के अंत में भारतीय राज्य महाराष्ट्र में उभरा। इसकी स्थापना स्वर्गीय श्री अशोक सिंघल ने की थी, जो एक मुस्लिम नेता थे, जो अपने प्रारंभिक वर्षों से मुस्लिम राजनीति में सक्रिय थे।

AIMIM भारत के सबसे बड़े राजनीतिक दलों में से एक है और दो दशकों से अधिक समय से सक्रिय है। पार्टी का आधार पश्चिमी और उत्तरी भारत में है, खासकर मराठी भाषी लोगों के बीच। हाल के दिनों में, इसने गुजरात के मुसलमानों, मध्य प्रदेश के जैनियों और पंजाब के सिखों जैसे अन्य समुदायों के बीच भी अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी है। पार्टी की विचारधारा पारंपरिक पर जोर देने के साथ धार्मिक पुनरुत्थानवाद और सामाजिक रूढ़िवाद पर आधारित है

What is All India Majlis-E-Ittehadul Muslimeen(AIMIM)

AIMIM भारत में एक राजनीतिक दल है। इसकी स्थापना वर्ष 1980 में हुई थी। यह भारत के सबसे बड़े राजनीतिक दलों में से एक है। एआईएमआईएम अपनी सांप्रदायिक नीतियों के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है, जिसमें हिंदुत्व विचारधारा और उन नीतियों को लागू करने के लिए हिंसा का उपयोग शामिल है।

AIMIM ka Full Form

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) भारत में एक राजनीतिक दल है। इसका गठन 2007 में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएम), एक इस्लामिक राजनीतिक दल और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के विलय से हुआ था।

AIMIM क्या है , AIMIM का Full Form क्या है , AIMIM का मतलब ,अर्थ (Full Form Of AIMIM , AIMIM Full Form, AIMIM ka Full Form)