Bell Bottom सच्ची घटना पर आधारित एक फिल्म-Bell Bottom की कहानी क्या है(Bell Bottom movie real story)

You are currently viewing Bell Bottom सच्ची घटना पर आधारित एक फिल्म-Bell Bottom की कहानी क्या है(Bell Bottom movie real story)

Bell Bottom सच्ची घटना पर आधारित एक फिल्म-Bell Bottom

लोग तेजी से जानना चाहते हैं कि Bell Bottom फिल्म की कहानी सच है या नहीं। इसका सीधा सा जवाब है, हां, यह कहानी पूरी तरह से सच्ची घटनाओं पर आधारित है। लेकिन हां, फिल्म निर्माता ने इस फिल्म की कहानी को और आकर्षक बनाने के लिए इसमें कुछ बदलाव किए होंगे। चलिए दोस्तों फिर जानिए उस विमान अपहरण की कहानी जिसने सही मायनों में भारत को झकझोर कर रख दिया था । तो चलो शुरू करते है।

फैंस को अक्षय कुमार की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है। जब से अभिनेता की अगली फिल्म “Bell Bottom” का फर्स्ट लुक सामने आया है, तब से फिल्म को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। अब फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया है। फिल्म इस साल मई में पर्दे पर आएगी। अक्षय ने इस फिल्म की शूटिंग कोरोना के बीच शुरू की थी और फिल्म की रिलीज डेट से सभी खुश हैं, Bell Bottom को रंजीत तिवारी के निर्देशन में किया गया था. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा वाणी कपूर, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और आदिल हुसैन भी नजर आएंगे। पहले यह फिल्म 2 अप्रैल 2021 को गुड फ्राइडे वीकेंड पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिर कुछ कारणों से फिल्म को टाल दिया गया।

Bell Bottom की कहानी क्या है

Bell Bottom एक स्पाई थ्रिलर है. अक्षय कुमार फिल्म में एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाएंगे. खबर के अनुसार Bell Bottom की कहानी सितंबर 1981 से लेकर अगस्त 1984 में हुई एक के बाद एक हाइजैकिंग पर आधारित है। इस हाइजैकिंग ने पूरे देश को हिला दिया था. इस हाइजैकिंग की जिम्मेदारी आतंकी संगठनों ने ली थी. छह में से ज्यादातर प्लेन को पाकिस्तान के शहर लाहौर में लैंड कराया गया था.

Bell Bottom की कहानी सितंबर 1981 से अगस्त 1984 तक हुई अपहरण की एक श्रृंखला का अनुसरण करती है। उन तीन वर्षों में, छह विमानों का अपहरण किया गया था। पहला अपहरण 29 सितंबर 1981 को IC-423 विमान पर हुआ था। IC-423 श्रीनगर से दिल्ली आ रहा था. उस समय पांच सिख आतंकवादियों ने एक चाकू के दम पर 111 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों का अपहरण कर लिया था। आतंकी संगठन खालिस्तान दल खालसा ने अपहरण की जिम्मेदारी ली थी।

विमान पाकिस्तानी शहर लाहौर में उतरा। यह अपहरणकर्ता का नाम गजेंद्र था । अपहरणकर्ता ने खालिस्तान, जनरेल सिंह भिंडरावाले, भारत से पहले एक अलग सिख देश, और पांच लाख डॉलर की राशि की रिहाई की मांग की। पाकिस्तान ने भारत की सहायता की और यात्रियों की सुरक्षा के लिए अपनी सर्वोच्च कमान टीम एसएसजी को भेजा। इसके बाद सभी यात्रियों को बचा लिया गया।

Bell Bottom Movie का सारांश

मैं कहना चाहता हूं कि 80 के दशक में उस समय से 7 से अधिक विमानों का अपहरण किया गया था। वहीं उस समय की प्रधानमंत्री “श्रीमती इंदिरा गांधी” ने सभी के लिए काफी कदम उठाए थे। लेकिन हमारी कुछ गलती की वजह से वह इसमें हमेशा सफल रहे। इसका मुख्य कारण एयरपोर्ट की सुरक्षा को बताया गया।
Bell Bottom की असल कहानी दरअसल एक हाईजैकिंग पर आधारित है। विमान का नाम इंडियन एयरलाइन ‘फ्लाइट 421’ था। विमान में 100 से अधिक यात्री सवार थे। वहीं, विमान को चंडीगढ़ से श्रीनगर के लिए रवाना किया गया है। तारीख 24 अगस्त 1984 थी।

जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, लगभग 7 अपहर्ताओं ने विमान पर धावा बोल दिया। साथ ही उन्होंने इस विमान का पूरा नियंत्रण भी अपने हाथ में ले लिया। साथ ही वह इस विमान को अमेरिका ले जाना चाहता था। फिर उनके और हमारी सरकार के बीच बातचीत हुई। उनकी मांग इतनी अधिक थी कि हम कोई रिस्क ले सकते थे। जो भारत सरकार को अपने सभी भारतीयों को उनके हाथों से बचाने के लिए चतुराई से काम करने के लिए बड़े ही चतुराई से काम किया गया ।

जब अपहर्ता ने विमान को हाईजैक किया तो उसने उसे एक जगह नहीं रखा और पहले लाहौर, फिर कराची और फिर दुबई, संयुक्त अरब अमीरात ले जाने लगा। इतना ही नहीं, उन्होंने कुछ सिख अलगाववादी “जनरल सिंह भिंडरावाले” और उनके पांच सहयोगियों की रिहाई की मांग की। फिर अपहरणकर्ता और सरकार के बीच काफी लंबी बातचीत शुरू हो गई। जिसमें हमारे सभी यात्रियों और ड्राइवरों को आखिरकार छोड़ दिया गया। यह एक हास्यास्पद घटना थी जिसे हमारी भारतीय सेना और सरकार ने बखूबी संभाला। वहीं फिल्म की कहानी इसी घटना पर आधारित है।

हमने क्या सीखा Bell Bottom के बारे मे,

दोस्तों इस आर्टिकल मे हमने जाना Bell Bottom story in hindi से जुड़े हमें जितनी भी जानकारी प्राप्त हुई। उसे हमने आपके सामने प्रस्तुत किया है। अगर आपके मन में इस आर्टिकल से संबंधित कोई डाउट है। तो आप बेफिक्र होकर हमें कमेंट या ईमेल कर सकते हैं।

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Bell Bottom movie से जुड़ी सभी जानकारियां प्रस्तुत की है। जिसके वजह से आपको इंटरनेट पर किसी अन्य साइट पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे आपके समय की बचत होगी। और आप Bell Bottom story in hindiसे जुड़े बहुत सारा ज्ञान एक ही जगह पर प्राप्त कर रहे हैं।

यह article “Bell Bottom सच्ची घटना पर आधारित एक फिल्म-Bell Bottom की कहानी क्या है(Bell Bottom movie real story)”पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया उम्मीद करता हुँ। कि इस article से आपको बहुत कुछ नया जानने को मिला होगा। दोस्तों हमारा यह पोस्ट अगर आपको पसंद आया है। तो कृपया करके अपने दोस्तों और सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर अवश्य कीजिए।