DMCA.com Protection Status

Ambivert का मतलब क्या होता है, परिभाषा, उपयोग (Ambivert meaning in Hindi)

Ambivert एक अवधारणा है जिसे पहली बार मनोवैज्ञानिक डॉ। डैनियल गोलेमैन ने अपनी पुस्तक “इमोशनल इंटेलिजेंस” में पेश किया था। यह एक साथ दो स्थानों पर होने की क्षमता का वर्णन करता है। यह हमें अपने वातावरण में उपस्थित होने की अनुमति देता है लेकिन यह भी सोचता है कि हम क्या कर रहे हैं और हमें आगे क्या करने की आवश्यकता है।

Ambivert क्या है

Ambivert लेखन का एक नया तरीका है जिसका उपयोग किसी भी प्रकार की सामग्री निर्माण में किया जा सकता है। Ambivert सामग्री लिखने का एक नया तरीका है जिसका उपयोग किसी भी प्रकार की सामग्री निर्माण में किया जा सकता है। यह लेखक को अपने प्राकृतिक भाषा कौशल और रचनात्मकता का उपयोग करने की अनुमति देता है। इस नए तरीके का उपयोग करके, वे पहले से कहीं अधिक तेजी से अधिक गुणवत्ता और प्रासंगिक सामग्री का उत्पादन करने में सक्षम हैं।

Ambivert का मतलब (Ambivert Meaning)

यह एक नए प्रकार का लेखन उपकरण है। इसका उपयोग कोई भी कर सकता है, लेकिन सबसे आम उपयोग का मामला उन लोगों के लिए है जो अस्पष्ट हैं। Ambivert एक ऐसा शब्द है जिसका उपयोग हम किसी ऐसे व्यक्ति का वर्णन करने के लिए करते हैं जो अच्छा और बुरा दोनों है। अतीत में, यह एक बहुत ही नकारात्मक अर्थ था, लेकिन हाल के वर्षों में यह अधिक सकारात्मक हो गया है। Ambivert एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल किसी ऐसी चीज का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो अच्छी और बुरी दोनों हो सकती है। यह एक तटस्थ शब्द है जिसका उपयोग किसी ऐसी चीज का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो एक ही समय में अच्छी या बुरी दोनों हो सकती है।

Read More  Toolkit क्या है, Toolkit का हिंदी मतलब (Toolkit Meaning in hindi)
DMCA.com Protection Status